Spread the love

टाइगर वुड कौन है

TGR एक विलक्षण मूल ब्रांड के तहत टाइगर के उद्यमी और परोपकारी प्रयासों को एकजुट करता है। बृहस्पति, फ्लोरिडा, टीजीआर में मुख्यालय टाइगर की दृष्टि द्वारा निर्देशित है और उन गुणों से प्रेरित है जिन्होंने उसे एक चैंपियन बनाया है: एक केंद्रित मानसिकता, एक सटीक विधि, और निपुणता की निरंतर खोज। हमारी टीम शिक्षा, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय और खेल में विविध पृष्ठभूमि के नेताओं से युक्त है, जो अपने स्वयं के अनूठे तरीकों से उत्कृष्टता को परिभाषित करने और अनुभव करने में मदद करने के लिए एक साझा मिशन में एकजुट हैं।

सफलता की कहानी

बाघ की दृष्टि हमेशा अपेक्षाओं से परे, तुलनाओं से परे, और सीमाओं से परे केंद्रित रही है।

जबकि उनके बचपन के साथियों ने अंतरिक्ष यात्री या सुपरहीरो होने का सपना देखा था, टाइगर बड़ा सोच रहा था। नौ साल की उम्र में, उन्होंने अपने पिता अर्ल के लिए एक साहसिक प्रतिबद्धता व्यक्त की: “मैं पेशेवर रूप से उत्कृष्ट होने जा रहा हूं।”

इस अथक निश्चय ने दक्षिणी कैलिफोर्निया के खलनायकों के बच्चे को एक किंवदंती में बदल दिया। लेकिन इसका प्रभाव 18 वें हरे रंग से कहीं अधिक है; उत्कृष्टता पर टाइगर की जिद ने उनके विविध प्रयासों को भी पाठ्यक्रम से बाहर कर दिया है।

क्योंकि टाइगर के लिए, एक विश्वस्तरीय एथलीट और एक दूरदर्शी उद्यमी होने के लिए एक ही मौलिक बिल्डिंग ब्लॉक्स की आवश्यकता होती है: एक केंद्रित मानसिकता, एक सटीक तरीका, और निपुणता का एक अंतहीन पीछा।

यह पेशेवर उत्कृष्टता की नींव है जिस पर टीजीआर, टाइगर वुड्स वेंचर्स का निर्माण किया गया था।

अपने अनूठे अनुभवों और दृष्टिकोण के आधार पर, और हमेशा भविष्य की ओर देखते हुए, टीजीआर के लिए टाइगर की दृष्टि तेजी से केंद्रित हो गई। महत्वाकांक्षी लक्ष्यों और जगह में एक सटीक योजना के साथ, वह अपने अगले अध्याय को तैयार करने के लिए काम पर गए – एक अध्याय न केवल पाठ्यक्रम पर चैंपियनशिप द्वारा चिह्नित किया गया, बल्कि इसके प्रभाव को भी समाप्त कर दिया।

TGR ने परोपकारी और व्यावसायिक उपक्रमों को एकीकृत किया, जिसे टाइगर ने एक साझा मिशन में स्थापित किया है: उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के अवसर पैदा करने के लिए।

शैक्षिक संसाधनों तक सीमित पहुंच से चुनौती देने वाले अशिक्षित छात्रों की एक पीढ़ी को पहचानते हुए, उन्होंने 1996 में टीजीआर फाउंडेशन की स्थापना की, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित पर ध्यान केंद्रित करने से पहले एसटीईएम को वैश्विक रूप से समुदाय द्वारा अपनाया गया था।

भविष्य के चैंपियन की कल्पना करना, जो अपने कौशल स्तर की परवाह किए बिना अपने खेल का परीक्षण करने में मदद करने के लिए यादगार, खेलने योग्य पाठ्यक्रमों के योग्य थे, उन्होंने 2006 में टीजीआर डिजाइन बनाया।

और यह समझते हुए कि चैंपियन और रोजमर्रा के उत्साही लोगों को महान भोजन, मस्ती और खेल को रिचार्ज करने और आनंद लेने का मौका चाहिए, उन्होंने टीजीआर लाइव, इवेंट प्रोडक्शन कंपनी को टूर्नामेंट और आयोजनों के लिए जिम्मेदार ठहराया, जो फाउंडेशन और द वुड्स, रेस्तरां समूह को लाभ पहुंचाते हैं।

टाइगर (एल्ड्रिक) वुड्स, 30 दिसंबर 1975 को पैदा हुए, एक पेशेवर गोल्फर और उद्यमी हैं।

1996 में पेशेवर बनने के बाद से, टाइगर ने एक अभूतपूर्व प्रतिस्पर्धी कैरियर बनाया है। पाठ्यक्रम पर उनकी उपलब्धियां-106 दुनिया भर में जीतती हैं और 15 बड़ी कंपनियों ने अपनी सफलता को पाठ्यक्रम से दूर रखा है।

वुड्स टीजीआर के संस्थापक और सीईओ के रूप में कार्य करते हैं, एक मल्टीब्रांड उद्यम जिसमें उनकी विभिन्न कंपनियां और परोपकारी प्रयास शामिल हैं, जिसमें टीजीआर डिजाइन, गोल्फ कोर्स डिजाइन कंपनी शामिल है; टीजीआर फाउंडेशन, एक धर्मार्थ फाउंडेशन; टीजीआर लाइव, एक इवेंट प्रोडक्शन कंपनी; और वुड्स जुपिटर, एक अपस्केल स्पोर्ट्स रेस्तरां।

उनके पास 82 पीजीए टूर जीत हैं, जो सैम स्नेड के साथ बंधे हुए हैं, जो इतिहास में सबसे अधिक जीत का रिकॉर्ड रखते हैं। उनकी बड़ी जीत में पाँच मास्टर्स टूर्नामेंट, चार पीजीए चैंपियनशिप, तीन अमेरिकी ओपन चैंपियनशिप और तीन ब्रिटिश ओपन चैंपियनशिप शामिल हैं। 2001 में अपनी दूसरी मास्टर्स जीत के साथ, टाइगर एक ही समय में सभी चार पेशेवर प्रमुख चैंपियनशिप आयोजित करने वाले पहले गोल्फर बन गए।

Was this helpful?

0 / 0

Leave a Reply 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *